ENTERTAINMENT

'फन्ने खां' की रिलीज पर लटकी तलवार हटी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका
(Yogesh Gautam) Dainikkhabre.com Wednesday,01 August , 2018)

Mumbai News, 01 Aug 2018 : अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन की आने वाली फिल्‍म "फन्ने खां" की रिलीज पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इंकार कर दिया. साथ ही कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली पूजा फिल्म्स के मालिक वासु भगनानी की याचिका भी खारिज कर दी. सुनवाई के दौरान निर्माता सुपर कैसेट्स ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई लंबित है. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने याचिका ठुकरा दी. दरअसल, दिल्ली हाईकोर्ट ने रिलीज पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने ‘फन्ने खां’ के मेकर्स के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. ये पूरा मामला डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स से जुड़ा है.

राइट्स को लेकर उठा है विवाद
प्रोड्यूसर वासू भगनानी का आरोप था कि फिल्म ‘फन्ने खां’ के डिस्ट्रीब्यूशन राइट्स उनकी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म्स लिमिटेड को दिए गए थे, साथ ही फिल्म में उन्हें को-प्रोड्यूसर का क्रेडिट देने की बात कही गई थी. लेकिन अब एग्रीमेंट को नजरअंदाज किया जा रहा है. उनके पास फिल्म के देशभर में डिस्ट्रीब्यूशन और थिएट्रिकल राइट्स थे. दिसंबर 2017 में पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म्स लिमिटेड और क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट के बीच एक एमओयू (MOU) साइन हुआ था, जिसमें दोनों कंपनियों के बीच 10 करोड़ की डील साइन हुई थी. भगनानी ने 8.50 करोड़ जमा करा दिए थे, बाकी की रकम फिल्म की रिलीज से एक हफ्ते पहले देने की बात हुई थी.क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट से अलग होने से शुरू हुआ विवाद
आपको बता दें कि इस फिल्म को प्ररेणा अरोड़ा की कपंनी क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट और भूषण कुमार की कंपनी टी-सीरीज मिलकर बना रहे थे. बाद में प्ररेणा ने इस प्रोजेक्ट से अपने हाथ खिंच लिए थे. अब टी-सीरीज का कहना है कि बिना उसकी सहमति के प्ररेणा अरोड़ा फिल्म 'फन्ने खां' से जुड़ा कोई भी फैसला लेने के लिए अधिकृत नहीं थीं. इस बारे में टी-सीरीज के वकील का कहना है कि कानून के मुताबिक क्रिअर्ज ने वासु भगनानी के साथ जो भी डील की है वह वैध नहीं मानी जा सकती.

Videos

slider by WOWSlider.com v8.6