HARYANA

किसानों की बिगड़ रही स्थिति के लिए सीधे भाजपा सरकार जिम्मेदार : सैलजा 
(Yogesh Gautam) Dainikkhabre.com Wednesday,05 September , 2018)

Ambala News, 05 Sep 2018 : गन्ना किसानों के लंबित भुगतान को लेकर राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। सैलजा ने कहा कि किसानों की बिगड़ती स्थिति के लिए सीधेतौर पर सरकार जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि चार साल तक तो सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने जनता की सुध नहीं ली। अब चुनाव पास आने पर वे रोड शो कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। 
पहले किसानों का भुगतान करे सरकार 
पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि सीएम मनोहर लाल को विकास के नाम पर वाहवाही का खेल बंद कर पहले गन्ना किसानों का लंबित भुगतान करवाना चाहिए। सैलजा ने कहा कि यमुनानगर में किसान 87 करोड़ के भुगतान के लिए पिछले कई महीने से सड़कों उतरकर हक मांग रहे हैं। यही स्थिति नारायणगढ़ में भी नहीं है। यहां भी बनौंदी चीनी मिल गन्ना किसानों का करीब 90 करोड़ रूपए दबाए बैठी है। जबकि किसान आर्थिक बोझ तले दबकर दम तोड़ने को मजबूर है। सैलजा ने कहा कि यमुनानगर में भी सीएम की ओर से गन्ना किसानों को जल्द भुगतान का आश्वासन दिया है। उम्मीद है कि वे अपने आश्वासन पर खरे उतरेंगे। उन्होंने नारायणगढ़ के गन्ना किसानों के लंबित भुगतान को भी तत्काल रिलीज करने की मांग की है। सैलजा साफ कहा कि आर्थिक संकट से जूझ रहे किसानों के पक्ष में कांग्रेस डटकर खड़ी है। जरूरत पड़ी तो पार्टी फिर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरकर विरोध करेगी। 
सिर्फ घोषणाएं हो रही हैं 
सैलजा ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्‌टर केवल घोषणा सीएम बनकर रह गए हैं। पिछले दिनों यमुनानगर में फिर उनकी ओर से 139 करोड़ की घोषणाएं की गई। ये घोषणाएं कब पूरी होंगी यह किसी को मालूम नहीं है। सैलजा ने कहा कि ऐसी कई घोषणाएं हैं जिनकी अनाउंसमेंट सीएम पहले भी कई बार कर चुके हैं। जबकि वे न तो पूरी हो सकी न ही उन पर अभी तक कार्य पूरा हो जाएगा। उन्होंने सरकार को  नसीहत दी है कि घोषणओं की बजाय सीएम को धरातल पर काम करना चाहिए ताकि जनता को राहत मिल सके। सैलजा ने कहा कि प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में भाजपा की विदाई तय है। इसलिए ये लोग अब जनता के बीच जा रहे हैं। पिछले चार साल में जनता के लिए काम तो कोई इन लोगों ने किया नहीं है। अब नए सिरे से जनता को फिर सब्जबाग दिखाए जा रहे हैं। सैलजा ने कहा कि जनता इन्हें जान चुकी है। अब वह इनके लच्छेदार भाषणों में आने वाली नहीं है। झूठ के सहारे तो ये सत्ता में आए थे। मगर अब जनता इनके झूठ को अच्छी तरह से जान चुकी है।  

Videos

slider by WOWSlider.com v8.6